सोनभद्र क्राइम: सराफा व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सराफा व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगने के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जिले के एसओजी, सर्विलांस ,स्वाट टीम व पुलिस को मिली बड़ी सफलता घोरावल के सराफा व्यापारी से पिछले रविवार को फोन पर एक करोड़ की फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने के दो आरोपियों को पुलिस ने प्रतापगढ़ जिले से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

दोनों आरोपियों पर पहले से ही दर्जनों मुकदमे दर्ज है। एएसपी विनोद कुमार ने मामले का खुलासा किया। दोनों आरोपियों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। वही घटना के सफल अनावरण किये जाने से पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तारी करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया।

वही एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि पिछले रविवार को घोरावल कोतवाली क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी पन्नालाल गुप्ता पुत्र स्व0 हरिशंकर गुप्ता निवासी वार्ड नं0 10, कस्बा व थाना घोरावल द्वारा सूचना दी गयी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके मोबाइल नम्बर पर फोन कर एक करोड़ फिरौती की मांग की गयी है ।

इस सूचना पर थाना घोरावल कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने एएसपी विनोद कुमार के नेतृत्व में स्वाट , एसओजी, सर्विलांस टीम व प्रभारी निरीक्षक थाना घोरावल की संयुक्त टीम का गठन किया गया था। सर्विलांस टीम को आरोपियों का लोकेशन सारडीह, थाना आसपुर देवसरा, जनपद प्रतापगढ़ ज्ञात हुआ ।

सर्विलांस सेल द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस टीम जनपद प्रतापगढ़ रवाना हुयी तथा मोबाइल फोन के लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम जब चांदा से पट्टी जाने वाली सड़क पर ग्राम रामनगर में पुलिया के पास पहुंची तो दो व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किये जिन्हें पकड़ लिया गया ।

पकड़े गये व्यक्तियों के पास से दो चोरी के फोन बरामद हुये जिसमें से एक फोन का प्रयोग धमकी दिये जाते समय किया गया था । पूछताछ के दौरान इनके द्वारा जुर्म स्वीकार किया गया ।

Prahri Post