रसायन विज्ञान विभाग ने IUPAC के वैश्विक नेटवर्किंग के अवसर पर एक अंतर्राष्ट्रीय ई-संगोष्ठी का किया आयोजन

16 फरवरी, 2022 को रसायन विज्ञान विभाग नवयुग कन्या महाविद्यालय, राजेंद्र नगर, लखनऊ विश्वविद्यालय ने आईयूपीएसी के वैश्विक नेटवर्किंग कार्यक्रम *ग्लोबल वुमेन ब्रेकफास्ट 2022 के अवसर पर एक अंतर्राष्ट्रीय ई-संगोष्ठी का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत आईयूपीएसी जीडब्ल्यूबी डिवीजन के स्वागत वीडियो के साथ दीप प्रज्ज्वलन और सुश्री तनु कश्यप द्वारा सरस्वती वंदना के साथ हुई।

सम्मानित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय वक्ता श्रीमती रुचिका (कैलिफोर्निया, यू.एस.), प्रो. लीन (गुएल्फ़ यूनिवर्सिटी कनाडा) और डॉ अमृता श्रीवास्तव (लखनऊ यूनिवर्सिटी इंडिया) ने लैंगिक समानता, कार्य जीवन संतुलन और महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार साझा किए। कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत प्रधानाचार्य प्रो. मंजुला उपाध्याय के स्वागत भाषण से हुई, जिसके बाद संयोजक डॉ. नेहा अग्रवाल (प्रमुख-रसायन विज्ञान विभाग) आयोजन सचिव डॉ. सुनीता सिंह और रसायन विज्ञान विभाग की संकाय सदस्य श्रीमती चंदन द्वारा कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी गई।

आयोजन किया। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों से बड़ी संख्या में प्रतिभागी पूरे उत्साह के साथ ऑनलाइन संगोष्ठी में शामिल नहीं हुए। तकनीकी टीम का नेतृत्व डॉ. नीतू सिंह, डॉ. ममता वर्मा और ललिता पांडे ने किया। इस कार्यक्रम की कई छात्रों और शिक्षाविदों ने सराहना की जिन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम वैश्विक स्तर पर महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक अद्भुत पहल है।

Prahri Post