आज से जनपद के चारो विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया होगी शुरू

जनपद के चारो विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी।

जिले की चार सीटों के लिए मतदान अंतिम चरण में सात मार्च को होगा। इसके लिए स्थानीय स्तर पर दस फरवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी आरंभ हो जाएगी। जबकि 18 फरवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी। चारों सीटों के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट परिसर में ही होगा। इसके लिए अलग-अलग कक्ष निर्धारित किए गए हैं। कलेक्ट्रेट के अंदर की पूरी व्यवस्था एडीएम वित्त राकेश सिंह की निगरानी में रहेगी। हाइवे से डॉ. भीमराव अंबेडकर गेट तक, वहां से बैरियर तक के लिए अलग-अलग मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।

सकुशल नामांकन प्रक्रिया पूरा कराने के लिए पूरे कलेक्ट्रेट परिसर की बैरिकेडिंग की गई है। बैरिकेडिंग के माध्यम से ही अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन स्थल तक जाने का मार्ग भी दिया गया है ताकि एक साथ भीड़ न लग सके।

वही डीएम टीके शिबू ने बताया कि चारो विधानसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया कल से शुरू होगी और 17 फरवरी तक चलेगी। वही 18 तारीख स्कूटनिक होगी। घोरावल विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन डीएम के न्यायालय कक्ष में होगा। सदर विधानसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया एडीएम न्यायिक और ओबरा सीट के लिए उम्मीदवार एडीएम वित्त के न्यायालय कक्ष में नामांकन पत्र जमा करेंगे।

दुद्धी विधानसभा सीट में नामांकन की प्रक्रिया कलेक्ट्रेट स्थित वन बंदोबस्त अधिकारी के न्यायालय कक्ष में होगी। संबंधित तहसील के एसडीएम को उस विधानसभा क्षेत्र का रिटर्निंग ऑफिसर नामित किया गया है। इसके अलावा कानून व्यवस्था के पालन के लिए मजिस्ट्रेट भी नामित किए गए हैं।

Prahri Post