Horoscope Today 19 February 2022: आज का राशिफल

मेष : आज अपने विचारों में आप खूब स्पष्ट होंगे। आप लक्ष्य निर्धारित करके उसे सिद्ध करने के लिए कटिबद्ध होंगे। लक्ष्य प्राप्त करने की ऐसी आतुरता आपको अधिक आत्मविश्वासी और परिश्रमी बनाएगी हाथ में लिए हुए कार्य पूरा करने के लिए आप दिन-रात परिश्रम करेंगे।

वृषभ : आज आप कार्यक्षेत्र में अपने जिद्दी व्यवहार से कठिनाइयों को आमंत्रण देंगे, परंतु उच्च पदाधिकारियों के साथ नम्रतापूर्ण व्यवहार रखने से समस्याएं हल कर सकेंगे। संचालन और व्यवस्था का कामकाज संभालने वालों के लिए अनुकूल दिन है। आप जिस योजना पर कार्य कर रहे हैं उस संबंध में व्यर्थ की चिंता न करने की सलाह है।


मिथुन: आज आप दैनिक कार्य और स्थिति में कुछ परिवर्तन लाना चाहेंग। आप एक-ही जीवनशैली से बहुत ही ऊब जाने से आपको उससे मुक्ति मिलनी चाहिए। उसमें परिवर्तन लाने के लिए आप कुछ नए करने का प्रयत्न करेंगे। आपको अपनी सृजनशक्ति कार्य में लगानी चाहिए, जिससे आप जीवन को थोड़ा रुचिकर बना सकें।


कर्क : आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । लोग आपके व्यक्तिगत गुणों की सराहना करेंगे और आप उनके लिए प्रेरणारूप बनेंगे। लोग आपका अनुसरण करने का प्रयत्न करेंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत लाभदायक साबित होगा।


सिंह : किसी नई वस्तु को अजमाने की आपकी तत्परता और क्षमता आपको नए कार्य क्षेत्र में पहल करने के लिए प्रेरित करेंगी। निजी मोर्चों पर स्थित स्थिरता का आप बहुत जल्दी निवारण कर सकेंगे।


कन्या: व्यवस्थित आर्थिक आयोजन करने के लिए आज आप आय और व्यय के पहलू पर ध्यान देंगे। आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान केंद्रित करेंगे। पैसे का निवेश करने के संबंध में द्विधा अनुभव करेंगे, परंतु वर्तमान समय में वह इच्छा दबा देनी पड़ेगी। व्यापारियों को आज कोई महत्त्वपूर्ण सौदे या पैसे की लेन-देन न करने की सलाह है, क्योंकि ये सौदे आगे चलकर निरर्थक साबित होंगे, ऐसी संभावना है।


तुला: आप व्यवसाय अथवा मौज-मस्ती के लिए यात्रा पर जाएंगे। आप व्यवसाय में अधिक व्यस्तता अनुभव करेंगे। इसलिए परिवार और घरेलू कामकाज पर विशेष ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। आज आप शेयर-सट्टे में भाग्य अजमाएंगे। कुछ कठिन समस्याएं भी आप अपनी काबिलीयत और अनुभव से हल कर सकेंगे।


वृश्चिक: ऐसे तो अपनी भावनाओं को सरलता से दूसरे लोगों के समक्ष व्यक्त करना आपके स्वभाव में नहीं है, परंतु मानसिक राहत पाने के लिए आप अपनी भावनाएं आज परिवारजनों के समक्ष व्यक्त करेंगे। वर्तमान परिस्थिति में ऐसा करना आवश्यक भी ह। इसलिए आपका अपने स्वजनों के समक्ष भावनाएं व्यक्त करना, कोई गलत नहीं है ।


धनु: विवाहोत्सुक युवक-युवतियों को उनके मनपसंद पात्र मिलने की संभावना है,जबकि विवाहित युगल प्रसन्न दांपत्य जीवन का अनुभव करेंगे। प्रसार माध्यमों के साथ संलग्न व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक है।


मकर : लगता है कि आज आपकी प्रगति होगी। आज ऑफिस में सहकर्मी और उच्च पदाधिकारीगण आपको सहयोग देंगे। आपका बहुत-सा समय ऑफिस में ही व्यतीत हो जाएगा। इसलिए आप परिवार की तरफ अनदेखा करेंगे


कुंभ : आज आपको वाद-विवाद और अनावश्यक दलीलों से दूर रहने की सलाह है। यदि बहसबाजी में उतरेंगे तो किसी के साथ दुश्मनी खड़ी हो सकती है। इस संबंध में घर या ऑफिस कहीं भी हो सकती है ।


मीन : आपको कोई महत्त्वपूर्ण प्रवृत्ति शुरू न करने की सलाह है, क्योंकि आपके ग्रह अनुकूल नहीं हैं। दूसरी तरफ आप, जिनमें सृजनात्मकता की अधिक आवश्यकता नहीं होगी, ऐसे दैनिक कार्य अच्छी तरह कर सकेंगे। आज अच्छे और खराब के बीच का अंतर आप आसानी पहचान सकेंगे।

Prahri Post