बिक रही अनिल अंबानी की बड़ी कंपनी, आरबीआई प्रशासक ने शुरू की प्रक्रिया

कर्ज में डूबी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल की बिक्री प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के तहत भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की तरफ से नियुक्त प्रशासक ने रिलायंस कैपिटल की बिक्री के लिए रूचि पत्र (ईओआई) मंगाई है।
ये वो पत्र होता है, जिसके जरिए ये पता चल जाएगा कि कौन-कौन सी कंपनियां रिलायंस कैपिटल पर दांव लगाने के लिए तैयार हैं। रिलायंस कैपिटल के मुताबिक रूचि पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 11 मार्च है। वहीं, रिलायंस कैपिटल के समाधान योजना को प्रस्तुत करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है।

आरबीआई ने किया था भंग : आपको बता दें कि पिछले साल आरबीआई ने 29 नवंबर को भुगतान में चूक और कंपनी संचालन स्तर पर गंभीर मुद्दों के मद्देनजर रिलायंस कैपिटल (आरसीएल) के निदेशक मंडल को भंग कर दिया था। वहीं, आरबीआई ने नागेश्वर राव वाई को प्रशासक नियुक्त कर दिया था।
इसके बाद रिलायंस कैपिटल ने राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ में कंपनी के खिलाफ कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) शुरू करने के लिए एक अपील दायर की थी।
बुरी तरह टूटा शेयर भाव: बीते शुक्रवार को आखिरी कारोबारी दिन रिलायंस कैपिटल का शेयर भाव बुरी तरह टूट गया था। कारोबार के अंत में रिलायंस कैपिटल का शेयर भाव 2.48 फीसदी नुकसान के साथ 13.75 रुपए के स्तर पर था। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 347.47 करोड़ रुपए है।

Prahri Post