यूलर मोटर्स क्षमता विस्तार पर करेगी 200 करोड़ का निवेश

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी यूलर मोटर्स ने अगले बारह महीने में क्षमता विस्तार पर 200 करोड़ रुपए निवेश करने की आज घोषणा की।
कंपनी ने कहा कि वह दिल्ली-एनसीआर में अपनी दो मौजूदा सुविधाओं में उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए उन्नत अत्याधुनिक शॉप फ्लोर विकसित करने के उद्देश्य से अगले 12 महीनों में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। वह अपनी पेटेंट लिच्डि-कूल्ड बैटरी पैक तकनीक के लिए एक स्वचालित बैटरी लाइन भी स्थापित करेगी।

उसने बताया कि वर्ष 2022 के मध्य तक अपनी उत्पादन क्षमता को प्रति माह 3,000 वाहन तक बढ़ाने की योजना है। कंपनी वर्तमान में दिल्ली में अपने एकीकृत अनुसंधान एवं विकास और कॉर्पोरेट कार्यालय से संचालित होती है, जहां प्रति वर्ष 4000 वाहनों की उत्पादन क्षमता है। अब वित्त वर्ष 2023 के अंत तक उत्पादन क्षमता 35,000 इकाई करने की है।
कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरव कुमार ने कहा, बेहतर भार क्षमता, शक्तिशाली प्रदर्शन और उच्च रिटर्न के कारण हाईलोड के प्रति ग्राहकों की प्रतिक्रिया उत्कृष्ट रही है। हाईलोड की अपने लॉन्च के बाद से ही खुदरा और ई-कॉमर्स के साथ-साथ पूरे भारत के बाजारों में मांग रही है।

SOURCE: NEWS AGENCY

Prahri Post