रेलरेस्ट्रो की मार्च के अंत तक 60 स्टेशनों पर फूड डिलीवरी तंत्र स्थापित करने की योजना

 रेलगाडिय़ों में खाने-पीने के सामान की आपूर्ति करने वाली स्टार्टअप रेलरेस्ट्रो ने ऑनलाइन खाद्य डिलीवरी के लिए अपना खुद का तंत्र शुरू किया है और इसके माध्यम से मार्च तक 50-60 स्टेशनों पर खाद्य आपूर्ति सेवा देने की तैयारी में है। कंपनी रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी(इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) की अधिकृत डिलीवरी भागीदार है।

कंपनी ने कहा वह अपनी सेवा के लिए अपने नेटवर्क में रेस्तरां की संख्या दोगुना करने के लिए प्रयासरत है। कंपनी फिलहाल नागपुर, विशाखापत्तनम, इटारसी, दीन दयाल उपाध्याय, तिरुपति, गुवाहाटी, कोटा, लखनऊ, कानपुर जैसे तमाम यात्रियों की गहमा-गहमी वाले स्टेशनों पर भोजन की आपूर्ति करती है और जल्द ही वह भुवनेश्वर, आसनसोल, जयपुर, हावड़ा, गोरखपुर, रायपुर और कुछ अन्य स्टेशनों पर भी अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है।

रेलरेस्ट्रो के संस्थापक मनीष चंद्रा ने एक बयान में कहा कि कोविड का प्रकोप कम होने से अब रेलों में ऑनलाइन फूड डिलेवरी की मांग बढऩा तय है। इसका फायदा उठाने के लिए रेलरेस्ट्रो ने अपना खुद का डिलीवरी बेड़ा खड़ा किया है, ताकि यात्रियों को सुरक्षित स्वादिष्ठ और साफ सुथरा भोजन उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी हमारा डिलीवरी तंत्र 15 से अधिक स्टेशनों पर काम कर रहा है। हमारा प्रयास है कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक(मार्च 2022 तक) हम 50-60 स्टेशनों तक अपना डिलीवरी तंत्र सक्रिय कर लें।

SOURCE: NEWS AGENCY

Prahri Post