ट्रैक्शन टाइगर्स  और मैकेनिकल मावरिक्स को जीत से पूरे अंक

ट्रैक्शन टाइगर्स  और मैकेनिकल मावरिक्स ने पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में आयोजित अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को खेले गए मैचों में जीत हासिल की। एनईआर स्टेडियम ऐशबाग में खेले जा रहे टूर्नामेंट में दिन के पहले मैच में ट्रैक्शन टाइगर्स ने मैन ऑफ द मैच राजू लाल मीना (4 विकेट, 14) के आलराउंड प्रदर्शन से सिग्नल टावर को चार विकेट से हराया।
सिग्नल टावर पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.4 ओवर में 91 रन पर ही ढेर हो गया। अंकुर ने  सर्वाधिक 21 रन बनाए। उनके अलावा पंकज (15) व विवेक (11) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। ट्रैक्शन टाइगर्स से राजू लाल मीना ने 3.4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। अरविंद को तीन व आलोक सिंह को दो विकेट मिले। जवाब में ट्रैक्शन टाइगर्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया। हालांकि टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ाहट का शिकार रही लेकिन जितेंद्र ने 27 गेंदों पर 7 चौके से 34 रन और राजू लाल मीना ने 14 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। सिग्नल टावर से अंकुर को दो विकेट मिले।
दूसरे मैच में मैकेनिकल मावरिक्स ने इलेक्ट्रिक पावर को 8 विकेट से पराजित किया। इलेक्ट्रिक पावर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 136 रन का स्कोर बनाया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं और नौ रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संजीत कुमार ने 31 गेंदों पर 7 चौकों की सहायता से 43 रन बनाकर टीम को संभाला।
सूरज सिंह (22), लखन मीना (24) व निरंजन मीना (नाबाद 20) ने भी उम्दा पारी खेली। मैकेनिकल मावरिक्स से अरविंद कुमार ने तीन विकेट जबकि रोहित, पवन कुमार व दीप चंद्रा नेदो-दो विकेट हासिल किए।
जवाब में मैकेनिकल मावरिक्स ने 16.4 ओवर में दो विकेट पर 140 रन बनाकर जीत दर्ज की।
मो.अजकर (23 रन, 27 गेंद, दो चौके) व बलराम (49 रन, 45 गेंद, 7 चौके, एक छक्का) ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। उसके बाद मनीष राय (27) व मनीष यादव (12) ने टीम की जीत में नाबाद पारियां खेली। मैन ऑफ द मैच मैकेनिकल मावरिक्स के अरविंद कुमार चुने गए।  

Prahri Post