सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आज

सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की पहली बैठक 26 मार्च समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर होगी। विधायकों की बैठक में पार्टी विधानमंडल दल के नेता के चुनाव समेत चुनाव परिणाामों की समीक्षा और भविष्य की रणनीति पर मंथन होगा।
विधायकों की बैठक से पहले गत 21 मार्च को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से इस्तीफा देकर अपने पास करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायकी को बरकार रखा हैं। ऐसे में उनके विधानमंडल और विधानसभा में नेता चुने जाने की प्रबल संभावना है, ऐसा होने पर अखिलेश यादव विधानसभा में नेता विरोधी दल बनेंगे। विधायक दल की बैठक को लेकर सपा के ज्यादातर विधायक लखनऊ पहुंच चुके हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में सपा के 111 विधायक चुने गए हैं जबकि उसके सहयोगी दल रालोद के आठ और सुभासपा के 6 विधायक चुने गए हैं। सपा के साथ ही 26 मार्च को ही रालोद के विधायकों की बैठक भी लखनऊ में होगी। रालोद विधायक दल की बैठक की अध्यक्ष रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी करेंगे। रालोद विधायकों की बैठक के बाद अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की मुलाकात हो सकती है।
अखिलेश ने योगी सरकार दी बधाई-
शपथ सिर्फ सरकार बनाने कि नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा कि नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

SOURCE: NEWS AGENCY

Prahri Post