आज का राशिफल- HOROSCOPE TODAY 2022

मेष: आज आप किसी स्वजन की भावना को चोट पहुंचने जैसा बर्ताव करेंगे। बाद में आपको पश्चाताप होगा और आप माफी मांगेंगे, परंतु उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। आज आपको धार्मिक स्थान की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी।
वृषभ: दिन के प्रारंभ में आपके माता या पिता के साथ मतभेद होने की संभावना दिख रही है। उनके साथ मनमुटाव न हो इसके लिए विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। दोपहर बाद स्वास्थ्य खराब होगा, इसलिए उस संबंध में लापरवाही न दिखाकर तुरंत डाक्टर की सलाह लेने की सलाह है।
मिथुन: आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त। आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएं। रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। नौकरी पेेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
ककर्: आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएं देखेंगे, जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा। ये वस्तुएं देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे। आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी। मानसिक संतोष का अनुभव होगा।
सिंह: आपका आज का दिन आनंददायक रहेगा। गत दिवस आपके द्वारा अपनाई गई प्रवृत्तियां आज अधिक आनंददायक बनेंगी। कारकिर्दगी के क्षेत्र में भी प्रतिकारक दिन मान सकते हैं। लगता है कि आप अपने प्रयासों के अंतिम परिणाम के बारे में खूब चिंतित होंगे, परंतु वह निश्चित रूप से अच्छे ही होंगे।
कन्या: आप दैनिक प्रवृत्तियों का बहुत ही सुंदर तरीके से आयोजन करेंगे। परिणामस्वरूप आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे। निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे।
तुला: ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी। पदोन्नति या वेतनवृद्धि की संभावनाएं खड़ी होंगी। दुश्मनों के साथ उग्र बोलाबोली होगी। नए संबंध विकसित होंगे। आप व्यापार में प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।
वृश्चिक: आज आपकी खरीददारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं। कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी, परंतु इसके बारे में शांतिपूर्वक विचार करके खरीदने की सलाह है। शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएंगे। आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा।
धनु: किसी फाइनांस कंपनी के साथ यदि आप जुड़े होंगे तो आपको आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है। बैंक या प्रशासनिक संस्थाओं में काम करनेवाले प्रशासकों को आज किसी अच्छा समाचार मिलने की संभावना है। काम से संबंध हो तब तक आज का दिन व्यस्त और प्रवृत्तियों से भरा रहेगा।
मकर: आपका विशेष आत्मविश्वास आपको गर्विष्ठ न बना दे। आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूंजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे। आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी।
कुंभ: आज आप मौज-मस्ती और पार्टी के मूड में होने से बाहर जाना चाहेंगे, परंतु उसके लिए ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं है। रिटेल बिजनेस के साथ जुड़े व्यापारी अच्छा लाभ कर सकेंगे। आप ध्येय सिद्धि कर सकेंगे। यदि आप अच्छा मार्केटिंग नेटवर्क रखते हैं, तो आपके लिए उत्तम दिन है और आपको उसका लाभ उठाना चाहिए।
मीन: किसी के साथ हुए मनमुटाव या किन्हीं अज्ञात कारणों से आप उदास होंगे और चिंता और तमाव का अनुभव करेंगे। अपने प्रिय व्यक्तियों का साथ भी आपके मूड़ को अच्छा नहीं कर सकेगा। विश्वासपूर्वक कहते हैं कि थोड़े समय एकांत में बिताने के पश्चात आप पुन: दैनिक मूड में आ जाएंगे।

Prahri Post