अतिक्रमण व सफाई व्यवस्था का नगर आयुक्त ने लिया जायजा

अतिक्रमण व सफाई व्यवस्था का नगर आयुक्त ने लिया जायजा
गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों चलाने काटने का दिये निर्देश
लखनऊ (आरएनएस)  । राजधानी में नगर निगम लगातार अतिक्रमण हटाने को अभियान चला रहा है,जिसको लेकर जगह-जगह अवैध पटरी दुकानों क उजाड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने पेपर मिल वार्ड में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। जिसमें भीखमपुर बन्धा गोमती रिवर फ्रंट के निरीक्षण के दौरान एसटीपी पम्पिंग स्टेशन पर कबाड़ केंद्रों को हटाने के निर्देश दिए। वही निरीक्षण के दौरान गोमतीनगर स्थित रिवर फ्रंट पर कूड़ा और पूजा सामग्री को सफाई कर्मियों द्वारा हटाते हुए पाया गया।
इसी के साथ निशातगंज पुल के करीब मंदिर पर नदी के पास निचले हिस्से को नीली टीन शेड से बन्द कराने के निर्देश अभियंत्रण विभाग को दिये गये तथा पूजन सामग्री विसर्जन के लिए एक डस्टबिन रखवाने के निर्देश दिये गये। वही हनुमान मंदिर के पास टी-स्टॉल द्वारा गंदगी व अतिक्रमण करके दुकान चलाने वालों का चालान करने के आदेश दिये गये। हनुमान सेतु बंधा निशातगंज तक सफाई व्यवस्था में और सुधार लाये जाने के निर्देश दिये गये तथा निशातगंज मंदिर के सामने ग्रिल के अंदर झोपड़ी व कपड़ा को प्रवर्तन विभाग द्वारा हटाये जाने के निर्देश दिये गये। वही हनुमान मंदिर के सामने लखनऊ विश्वविद्यालय की दीवार तथा मेट्रो सिटी के सामने स्थित पेपर मिल कालोनी की दीवार पर स्वच्छ सर्वेक्षण की वॉल पेंटिंग के लिए डॉ. राव संयुक्त निर्देशक को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान हनुमान मंदिर के निकट तथा मेट्रो सिटी रोड पर मलबा एकत्रित देखा गया जिसके बाद अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया गया कि हनुमान मंदिर तथा मेट्रो सिटी के निकट एकत्रित मलबे को तत्काल हटाया जाए।
उपरोक्त क्षेत्रों के पश्चात जोन-4 क्षेत्र में निरीक्षण प्रारम्भ किया गया वही जोन-4 के मुख्य मार्गों की सफाई, मैकेनिकल रोड स्वीपिंग का रोस्टर बनाकर सफाई कराने के निर्देश जोनल अधिकारी को दिये गये। इसी के साथ जनेश्वर मिश्र पार्क के आगे रेलवे लाइन किनारे मीट मार्केट व ज्ञानेश्वर मिश्र पार्क के पास सफाई कराई गई और दुकानें व्यवस्थित कराने के निर्देश मौके पर मौजूद क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक पंकज शुक्ला को दिये गये।

Prahri Post