ऑरेंज कैप की लिस्ट में हुआ उलटफेर; जोस बटलर ने छीना ईशान किशन से पहला स्थान

ऑरेंज कैप की लिस्ट में हुआ उलटफेर; जोस बटलर ने छीना ईशान किशन से पहला स्थान
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 15 के 13वें मुकाबले में पांच गेंद शेष रहते चार विकेट से हरा दिया। राजस्थान की तीन मैचों में यह पहली हार है जबकि बैंगलोर की इतने ही मैचों में यह दूसरी जीत है। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने इस मैच में भी शानदार फिफ्टी लगाई। अपने पिछले मैच में शतक जडऩे वाले बटलर ने बैंगलोर को खिलाफ 47 गेंद में 70 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह ऑरेंज कैप की रेस में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। यानि की वह आईपीएल 2022 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वह मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को पीछे छोड़ते हुए ऑरेंज कैप होल्डर बने।
राजस्थान ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के विस्टफोटक अर्धशतक (नाबाद 70) की बदौलत 2022 आईपीएल के 13वें मैच में 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि बेंगलुरु ने अपने पांच विकेट 87 रन पर गंवाने के बावजूद 19.1 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाकर जीत अपने नाम की।
राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने तीन मैचों में 102 की औसत से 205 रन बनाए हैं। वह इस सीजन 200 रन पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर ईशान किशन हैं, जिनके नाम 2 मैचों में 135 रन है। तीसरे नंबर पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी है, जिन्होंने 3 मैचों में 122 रन बनाए हैं।

Prahri Post