धारचूला तहसील की दारमा घाटी में वाहन गिरने से एक की मौत और दो घायल

धारचूला तहसील की दारमा घाटी में एक वाहन गहरी खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में एक स्थानीय युवक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार वाहन शुक्रवार की सुबह साढ़े बजे के आसपास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। दुर्घटनाग्रस्त वाहन सड़क निर्माण का कार्य करा रहे सीपीडब्लूडी के ठेकेदार का बताया जा रहा है। स्थानीय लोग घायलों को धारचूला अस्पताल ला रहे हैं।

घटना की सूचना सीपीडब्ल्यूडी के एई अनिल बनग्याल ने प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ, आपदा प्रबंधन टीम मौके को रवाना हो गई है। मृतक युवक स्थानीय बताया जा रहा है। मृतक और घायलों के नाम की पुष्टि नहीं हो सकी है। शव का धारचूला में पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

दहेज हत्या का आरोपित गिरफ्तार

अस्कोट: दहेज हत्या के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गत 22 जून को मनोज कुमार ग्राम रंाथी ,मुनस्यारी ने कोतवाली अस्कोट में तहरीर दी थी। तहरीर में कहा गया था उसकी बहन राधा की शादी पांच वर्ष पूर्व तेज कुमार मातोली के साथ हुई थी। शादी के डेढ साल बाद तेज कुमार उसकी बहन का दहेज की मांग को लेकर उत्पीडऩ करने लगा और मारता पीटता था।

इस उत्पीडऩ से परेशान होकर उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली । तहरीर के आधार पर पुलिस ने तेज कुमार के खिलाफ भादवि धारा 498ए / 304 बी व 3/ 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।इस मामले की विवेचना सीओ धारचूला विनोद कुमार थापा के द्वारा की गई। नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। गुरु वार को पुलिस ने आरोपित तेज कुमार पुत्र मोहन राम निवासी ढढखोला को द्वालीसेरा तिराहे के पास गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा।

Prahri Post