उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश बनी मुसीबत, 167 सड़कें बंद

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश मुसीबत बनती जा रही है। भारत-चीन बॉर्डर पर बारिश के बाद मलबा आने से घटियाबगड़-लिपुलेख सड़क मलघाट के पास सड़क बंद हो गई है। पिथौरागढ़ जिले में पिथौरागढ़। जिले में बारिश के बाद एक 10 सड़कों पर यातायात ठप है।प्रदेशभर में हो रही भारी बारिश की वजह से राज्य की 167 सड़कें बंद हो गई।

इससे पर्वतीय क्षेत्रों में लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि, पिथौरागढ़ जिले में सड़कों के बंद रहने से 20 हजार से अधिक की आबादी को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। ग्रामीण किसी तरह बदहाल रास्तों के बीच जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर हैं।

लोनिवि की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को राज्य में बारिश से 128 सड़कें बंद थी। रविवार को तेज बारिश की वजह से 83 और सड़कें बंद हो गई। रविवार को राज्य में कुल बंद सड़कों की संख्या 211 पहुंच गई थी, हालांकि रविवार देर सांय तक 44 सड़कों पर यातायात चालू होने से बंद सड़कों की संख्या 167 रह गई है।

लोनिवि के एचओडी अयाज अहमद ने बताया कि राज्य में सड़कों को खोलने के लिए 100 जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं। राज्य में प्रमुख रूप से दो एनएच और 16 राज्य मार्ग बंद चल रहे हैं। प्रमुख रूप से बंद सड़कों में रुद्रप्रयाग पोखरी गोपेश्वर मार्ग, थराली देवाल वाण मार्ग, कर्णप्रयाग मैखुरा मार्ग, कर्णप्रयाग नौटी पैठाणी मार्ग, गुप्तकाशी कालीमठ कोटमा मार्ग, मयाली गुप्तकाशी मार्ग सहित अनेक सड़कें बंद चल रही हैं।

Prahri Post