आईएएस पद से दिया था इस्तीफा, अब केंद्र ने शाह फैसल को पर्यटन मंत्रालय का उपसचिव किया नियुक्त

जम्मू-कश्मीर के आईएएस अधिकारी शाह फैसल फिर से प्रसाशनिक सेवा में आ गए हैं। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने जम्मू कश्मीर के आईएएस शाह फैसल को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय में उपसचिव के तौर पर नियुक्त किया है।

राष्ट्रीय-(आरएनएस)

केंद्र सरकार ने अपने एक आदेश में यह जानकारी दी है। केंद्र सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने 2 दिन पहले के अपने आर्डर में कहा है कि जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी शाह फैसल को पर्यटन मंत्रालय में उप सचिव के तौर पर नियुक्ति देकर बहाल किया गया है।
हाल ही में शाह फैसल ने प्रशासनिक सेवा में आने के लिए आवेदन किया था, जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया था। अब कुछ ही महीने के बाद केंद्र सरकार ने शाह फैसल को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। शाह फैसल ने साल 2010 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था।
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर कैडर के 2010 के आईएएस शाह फैसल ने जनवरी 2019 में अपनी सरकारी सेवाओं से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शाह फैसल ने अपनी खुद की जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) नाम की राजनीतिक पार्टी बनाई थी। हालांकि उन्होंने साल 2020 में ही राजनीति से किनारा कर लिया था और सोशल मीडिया में दोबारा प्रशासनिक सेवा में आने का इरादा जताया था।

Rashtriya News

Prahri Post