सहारनपुर से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध, नुपुर शर्मा थीं निशाने पर:पुलिस

 उत्तर प्रदेश पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने सहारनपुर से एक 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। एटीएस का दावा है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस युवक को नुपुर शर्मा को मारने का काम सौंपा था। वह जैश समेत कई आतंकी संगठनों के संपर्क में था और सरकारी इमारतों और पुलिस परिसरों पर हमले की योजना बना रहा था। आरोपी युवक का नाम मोहम्मद नदीम बताया जा रहा है।

राष्ट्रीय (आरएनएस)

पुलिस ने बताया कि एटीएस को सुरक्षा एजेंसियों के जरिये जानकारी मिली थी कि सहारनपुर का एक युवक आतंकी समूहों के संपर्क में है और हमलों की योजना बना रहा है। उसे हिरासत में लेकर उसके मोबाइल की छानबीन की गई। कहा जा रहा है कि वह तहरीक-ए-तालिबान के सीधे संपर्क में था। शुरुआती छानबीन में उसके मोबाइल से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और जैश और दूसरे आतंकी संगठनों के लोगों की वॉइस चैट और मैसेजेस मिले हैं।
पूछताछ के दौरान नदीन ने पुलिस को बताया कि वह सोशल मीडिया के जरिये आतंकी संगठनों के संपर्क में था। आरोपी के फोन से मिले मैसेज और दूसरे रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह हथियारों की ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार था। पाकिस्तान जाने के बाद वह अफगानिस्तान और सीरिया जाने की योजना बना रहा था। पुलिस ने बताया कि एक पाकिस्तानी नागरिक उसे फिदायीन हमले करने की ट्रेनिंग दे रहा था।
नदीन को सहारनपुर के कुंडा काला गांव से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, उसने साजिश में शामिल अन्य लोगों के नाम भी बताए हैं। पुलिस ने नदीम के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
अब भाजपा से निलंबित हो चुकीं नुपुर शर्मा को लगातार धमकियां मिल रही हैं। दरअसल, उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। इसे लेकर उनका देश से लेकर विदेशों तक विरोध हुआ था। मामला बढऩे पर भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसी बीच अलकायदा समेत कई आतंकी संगठनों ने धमकी दी थी कि वह इसका बदला लेने के लिए भारत में हमले करेंगे।

Rashtriya News

Prahri Post