लखनऊ के बीकेटी में महिला यौन हिंसा, बलात्कार व हत्याओं की बढ़ती घटनाओं के विरोध में ऐपवा ने किया प्रदर्शन

महिला यौन हिंसा, बलात्कार और हत्याओं की बढ़ती घटनाओं के विरोध में ऐपवा के राष्ट्रव्यापी विरोध सप्ताह के तहत अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) की ओर से बीकेटी तहसील पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

लखनऊ (आरएनएस)

तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा को मुख्यमंत्री को सम्बोधित पाँच सूत्री ज्ञापन सौंपा। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को ऐपवा की जिला सहसंयोजिका कामरेड कमला गौतम और सदस्य राज्य कार्यकारिणी का. सरोजिनी बिष्ट के नेतृत्व में महिलाओं का काफिला बलात्कारियों को कड़ी से कड़ी सजा देने और महिला यौन हिंसा पर रोक लगाने के नारों के साथ तहसील चौराह से होते हुए उपजिलाधिकारी कार्यालय तक पहुँचा। सभा को संबोधित करते हुए ऐपवा की जिला सहसंयोजिका कमला गौतम ने प्रदेश में महिला यौन हिंसा, सामूहिक  बलात्कार और हत्या की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए योगी सरकार की कड़ी आलोचना की। लखीमपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि दो दलित नाबालिग बहनों की रेप के बाद हत्या करके उन्हीं के दुपट्टे से पेड़ पर लटका देने की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि योगी राज में पुलिस द्वारा अपराधियों का संरक्षण के चलते अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। कहा कि घटनाओं पर रोक लगाने के लिए महिलाओं को और बड़े आंदोलन की तैयारी करनी होगी।
सदस्य राज्य कार्यकारिणी सरोजिनी बिष्ट ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के नाम पर हम बेहद नाजुक दौर से गुजर रहे हैं। प्रदेश में सामूहिक बलात्कार और हत्याओं की बेताहाशा बढ़ती घटनाएं यह साबित करती हैं कि महिलाएं ही नहीं हमारी नाबालिग बच्चियाँ भी किस कदर असुरक्षित माहौल में जी रही हैं। उन्होंने कहा कि बलात्कार की घटनाओं में शीघ्र न्याय के लिए अब फास्ट ट्रैक अदालतों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है वरना मामले सालों लटके रहेंगे जो एक स्वस्थ न्याय प्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है। उन्होंने हाथरस कांड को याद करते हुए कहा कि जिस कांड में इंसाफ के लिए न केवल देश बल्कि विदेशों में भी आवाजें उठी उसमें अभी तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल पाया है तो जरा सोचिये जो मामले दबे रह जाते हैं उनका हश्र क्या होता होगा।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #FemaleSexualViolence #BKTcourt #Protests #RapeCase #Hindinews #Hathraskand

राष्ट्रीय न्यूज़

Prahri Post