केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर साइकिल तिरंगा यात्रा को उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने दिखाई हरी झंडी

 भारत माता की जय और वंदे मातरम के उद्घोष के बीच प्रदेश के साइकिलिस्टों सहित अन्य खेलों के खिलाड़ियों ने साइकिल तिरंगा यात्रा निकाली।  स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ और आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित साइकिल तिरंगा यात्रा की शुरुआत केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर हुई।

लखनऊ (आरएनएस)

तिरंगा यात्रा को मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने आयोजन के लिए लखनऊ साइकिलिंग एसोसिएशन (एलसीए) व पेडलयात्री साइकिलिंग एसोसिएशन (पीसीए) को बधाई देते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी से तिरंगा लगाने की अपील की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक भी मौजूद थी। आयोजन सचिव आनंद किशोर पांडेय ने बताया कि रविवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर 350 साइकिलिस्ट केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर एकत्रित हुए जहां उन्हें तिरंगा झंडे वितरित किए गए और फिर साइकिल तिरंगा यात्रा की शुरुआत हुई। फिर साइकिलिस्ट केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मेफेयर चौराहा, साहू सिनेमा होते हुए अटल चौराहा और वहां से यूटर्न लेकर उसी रास्ते से वापस केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंचे।
इसके बाद सभी ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की शपथ ली। तिरंगा यात्रा के पूरा होने के बाद सभी प्रतिभागियों को डेकाथलॉन की ओर से सांत्वना पुरस्कार दिए गए। इस दौरान विशिष्ट अतिथिगण वाघा हास्पिटल के चेयरमैन डा.वैभव प्रताप सिंह, रजत ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन आरजे चौहान थे। समारोह में स्वागत भाषण  उत्तर प्रदेश साइकिलिंग एसोसिएशन के चेयरमैन धीरेंद्र सिंह सचान (आईएएस) ने दिया। समारोह की अध्यक्षता लखनऊ साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष उत्कर्ष त्रिपाठी ने की। अंत में लखनऊ साइकिलिंग एसोसिएशन के सचिव अनुराग बाजपेयी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के चेयरमैन श्री आरके चतुर्वेदी व लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी,  वाटर कंपनी एचटू ओ माई लाइफ से गरिमा तिवारी, कपिल बाजपेयी, संजीव मिश्रा सहित अन्य मौजूद रहे। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए वालंटियरों की टीम भी पूरी तरह मुस्तैद रही।
प्रदेश के उत्कृष्ट साइकिलिस्टों को दिया गया उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान
केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर आयोजित समारोह में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सात उत्कृष्ट खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान से सम्मानित किया।
1. अर्जित सिंह (नेशनल साइकिलिस्ट)
2. अबु हुबैदा (इंटरनेशनल पैरा बैडमिंटन प्लेयर)
3. अंश पाण्डेय (नेशनल साइकिलिस्ट)
4. संतोष सिंह (नेशनल साइकिलिस्ट)
5. अनुष्का शर्मा (नेशनल साइकिलिस्ट)
6. अमृतांश (नेशनल साइकिलिस्ट)
7. डा. प्रभात रंजन व स्वर्गीय अमृता रंजन को संयुक्त पुरस्कार (नेशनल साइकिलिस्ट)

Rashtriya News

Prahri Post